जीवन में दुख और कष्ट चल रहे हैं तो यह उपाय 3 महीने में कष्टों को दूर करेगा

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

नमस्कार दोस्तों, आज हम आप लोगों को पंडित जी द्वारा बताया गया एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जो कि पंडित जी ने अपनी शिव महापुराण कथा में बताया है और इस उपाय को करने से मात्र आपको 3 महीने के अंदर जो भी आपकी मनोकामना होगी, जिस भी काम के लिए आप इस उपाय को करने वाले होंगे आपका वह काम 3 महीने के अंदर हो जाएगा।

दोस्तों इस उपाय को आपको तब करना है जब आपके जीवन में बहुत ज्यादा दुख और कष्ट आ रहे हो, आपके जीवन में परेशानियों का पहाड़ टूट रहा हो, आपका मन अशांत रह रहा हो, आप कुछ समझ नहीं आ रहा हो कि अब क्या करना चाहिए, तो उस स्थिति में दोस्तों आपको इस उपाय को करके देख लेना चाहिए और इस उपाय को ऐसा नहीं है कि 1 दिन करना है। इस उपाय को आपको निरंतर 3 महीनों तक एक नियम के साथ करना है और फिर आपके साथ जो चमत्कार होगा उस पर आपको खुद भी विश्वास नहीं होगा।

यह उपाय बहुत ही साधारण है और इस उपाय को कोई भी व्यक्ति कर सकता हैं। जिसके जीवन में दुख और परेशानियां आ रही हैं।

उपाय किस दिन करना हैं

इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं जब आपके जीवन में परेशानियां आ रही हो।

उपाय को किस समय करना है

इस उपाय को आप प्रातः काल सुबह सुबह  करना है

उपाय में किस चीज की आवश्यकता होगी

इस उपाय को करने के लिए मात्र आपको एक लोटा जल की आवश्यकता होगी

इस उपाय को करने के लिए कहां पर जाना होगा

इस उपाय को करने के लिए आप को दो स्थानों पर जाना होगा

वह 2 स्थान कौन-कौन से हैं

सबसे पहला स्थान है भगवान शिव जी का मंदिर और दूसरा स्थान है  बेलपत्री का वृक्ष

उपाय कैसे करना है

तो दोस्तों अब आपको प्रातः काल सुबह सुबह  स्नान करके स्वच्छ हो जाना हैं। उसके बाद आपको एक लोटा जल भर के भगवान शिव जी के मंदिर जाना हैं। यहां पर आपको दो स्थानों पर जाकर इस जल को समर्पित करना है पर आपको एक लोटा जल ही लेकर जाना हैं, क्योंकि एक ही लौटे जल के अंदर से हम आधा-आधा लौटा दो स्थानों पर समर्पित करेंगे क्योंकि उपाय में ऐसा ही किया जाना हैं।

अब आपको अपना एक लोटा जल भरकर भगवान शिव जी के मंदिर के लिए सबसे पहले निकलना हैं। भगवान शिव जी के मंदिर पहुंचते ही आपको भगवान शिव जी की शिवलिंग के ऊपर आधा लोटा जल समर्पित करना हैं, क्योंकि आधा लोटा जल हमें बेलपत्र के वृक्ष के नीचे समर्पित करना है तो आपको भगवान शिव जी की शिवलिंग के ऊपर आधा लोटा जल समर्पित करना हैं, उसके बाद भगवान के दर्शन करके आशीर्वाद लेकर आपको मंदिर से बाहर निकलना है और सीधा चला जाना है किसी भी बड़े वाले बेलपत्र के वृक्ष के नीचे।

अब यहां पर आप एक बात ध्यान रखिएगा कि जिस बेलपत्र के वृक्ष के नीचे आप लोग जा रहे हैं। वह बेलपत्री का वृक्ष छोटा नहीं होना चाहिए, वह बेलपत्र का वृक्ष बड़ा होना चाहिए। जिस की छांव में बैठकर आप इस उपाय को कर सके।

अब जैसे ही आप लोग बेलपत्र के वृक्ष के नीचे पहुंच जाएं तो आप के लोटे में जो आधा लोटा जल बचा हुआ हैं, उस जल को आपको बेलपत्र के वृक्ष की जड़ में समर्पित कर देना हैं। इस जल को बेलपत्री के वृक्ष के नीचे समर्पित करने के बाद आप वहां पर बैठकर कुछ समय भगवान भोलेनाथ के मंत्रों का जाप कर सकते हैं या श्री शिवाय नमस्तुभयम का भी जाप कर सकते हैं।

उसके बाद में आप अपनी मनोकामना या जिस काम के लिए आप उपाय कर रहे हैं। अपना वह काम भगवान शिव जी से बोल सकते हैं। आपकी भी मनोकामना 3 महीने के अंदर पूर्ण हो जाएगी। इस उपाय को आपको लगातार तीन महीनों तक एक नियम के साथ करना हैं।

ध्यान में रखने वाली बातें

इस उपाय को जब कर रहे हो तो उस समय ध्यान रखिएगा कि जब आप शिवजी पर जल चढ़ा रहे हो तो आपका वह लोटा शिवजी से टच नहीं होना चाहिए और आपको इतनी ऊपर से जल नहीं चढ़ाना है कि उस जल के छींटे आपके शरीर के ऊपर आ जाए नहीं तो आपके ऊपर दोष लगेगा।

उसके बाद में आप जब बेलपत्र के वृक्ष के नीचे जाएं अपने आधे लौटे जल को समर्पित करने के लिए तो उस स्थान पर आपको यह देखना है कि वह बेलपत्री का वृक्ष छोटा ना हो, वह बेलपत्री का वृक्ष इतना बड़ा हो कि आप का हाथ उस वृक्ष की बेलपत्री तक ना पहुंच पाए। अगर पहुंच रहा है तो वह बेलपत्री का वृक्ष छोटा है, आप उसके नीचे यह उपाय पूर्ण ना करें। आप बड़े बेलपत्र के वृक्ष के नीचे उसकी छांव में बैठकर ही इस उपाय को पूरा करें।

यह उपाय बहुत ही विशेष हैं, पंडित प्रदीप मिश्रा जी ने अपनी शिव महापुराण कथा में इस उपाय को बताया हैं। इस उपाय को जो करेगा पूरे मन और पूरे विश्वास से उसको 3 महीनों के अंदर फल मिल जाएगा।

अगर आपके मन में इस उपाय को लेकर कोई प्रश्न है तो उसे आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

 धन्यवाद   

Leave a Comment

Amavasya Kab Hai 22024 masik shivratri january 2024 date Pradosh Vrat 2024 January Kab Hai vinayak chaturthi 2024 in hindi Safla Ekadashi Kab Hai 2024